» » ऐसे बनाये ऑफिस में पर्सनेलिटी

ऑफिस में आप कड़ी मेहनत करते है तब भी आपको काम के साथ-साथ अपनी पर्सनेलिटी की कमियों को दूर करना चाहिए। पर्सनेलिटी में निखार लाकर आप अपने करियर में नई उचाईयो पर जा सकते है।  (How to make good personality in office read in Hindi)
How to make good personality in office read in Hindi


सबकी सुने - यदि आप टीम लीडर है या नहीं, तो भी अपने सहकर्मी की हर संभव मदद करे और उसकी बातो को सुने बिना ही प्रतिक्रिया नहीं दे इससे गलत असर होता है। लोगो की पूरी बातो को सुने और उन्हें अहसास कराए  की वे आपके लिए काफी महत्वपूर्ण है।  इससे ऑफिस में लोग आपको पसंद करने लगेंगे।

सीखने की रखे चाह  - आपको हमेशा कुछ न कुछ नया सीखने  की चाह रखनी चाहिए।  इससे लोगो पर सकारात्मक असर पड़ेगा और लोग आपके हुनर के कायल हो जायेंगे इतना ही नहीं लोगो को कुछ नया सिखाने का मौका भी मिलेगा।

सबसे मिले - कुछ लोग सीमित दायरा में ही लोग से बातचीत करना पसंद करते है नए लोगो से बिलकुल भी बात करना पसंद नहीं करते जिससे नए लोगो में उसके प्रति नेगेटिव प्रतिक्रिया आती है।  आपको हर तरह के लोगो से संवाद करना चाहिए जिससे लोगो के साथ - साथ खुद को भी समझने का मौका मिलता है।

बेहतर प्रजेंटेशन - आज का दौर खुद को प्रजेंटेबल बनाने का है। आप अपनी बातो को जितने आकर्षत तरीके से कहेंगे लोग आपकी उतनी ही तारीफ करेंगे। आपके हर काम का प्रस्तुतीकरण शानदार होना चाहिए।

हर विषय पर हो एक सोच - आजकल लोग उस व्यक्ति को पसंद करते है जो हर विषय पर अपनी एक खास राय रखता हो अगर आपकी कोई राय नहीं है तो आपको बोरिंग मानने लगेंगे। लेकिन विषय को समझकर ही उसके बारे में अपनी राय विकसित करनी चाहिए।  

«
Next
Newer Post
»
Previous
Older Post
Newer Post Older Post Home
Newer Post Older Post Home

Download our Android app to get updates on your mobile