» करियर गाइड (career guide in Hindi) » सिर्फ 12 सप्ताह में करे पावर सेक्टर में पीजी कोर्स

पवार सेक्टर में करियर बनाने के इच्छुक फ्रेश और कार्यरत इंजीनियर्स के लिए एनटीआई ले के आया है सिर्फ 12 सप्ताह में पीजी कोर्स इन थर्मल पवार इंजीनियरिंग कोर्स।  इस कोर्स में प्रवेश के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 13 सितम्बर 2015 रखी गयी है।
सिर्फ 12 सप्ताह में करे पावर सेक्टर में पीजी कोर्स


क्या है कोर्स - एनटीआई का पोस्ट ग्रेजुएट सर्टिफिकेट कोर्स इन थर्मल पावर इंजीनियरिंग कुल 12 सप्ताह का कोर्स है।  यह कोर्स इनमे शामिल होने वाले प्रशिक्षुओं को थर्मल पवार सेक्टर के कामकाज का करीबी कानुभव करते है। 

क्या है योग्यता - एनटीआई के इस कोर्स के लिए आवेदक के पास मैकेनिकल/ इलेक्ट्रिकल / इलेक्ट्रॉनिक्स / कंट्रोल एंड इंस्ट्रूमेंटेशन / पावर इंजीनियरिंग में बैचलर्स की डिग्री या समकक्ष कोर्स किया हो। या जूनियर या मिडिल स्तर के मैनेजर एग्जीक्यूटिव  या ऑफिसर स्पॉन्सर्ड कैंडिडेट्स के रूप में पात्र हो। 

जरूरी है दस्तावेज - एनटीआई के इस कोर्स में आवेदन करते समय आपके फार्म के साथ 10वीं , 12वीं , डिग्री, की छाया प्रति, अनुभव प्रमाण पत्र, ईसीएस की रसीद या डिमांड ड्राफ्ट आदि दस्तावेज भेजे। 

क्या है कोर्स की फीस - फीस की विस्तृत जानकारी के लिए http://www.npti.in पर देख सकते है।  फीस के लिए आपको डिमांड ड्राफ्ट "NPTI" के पक्ष में बनवाना होगा जो फरीदाबाद में देय हो,  हलाकि फीस ईसीएस से भी भरी जा सकती है। 

कैसे करे आवेदन - आवेदन के लिए संस्थान की वेबसाइट http://www.npti.in/ पर जाए।  यहाँ न्यू अपलोड सेक्शन में इस कोर्स से जुडी डिटेल्स और फार्म है।  इस फार्म को डाउनलोड कर  "R.k.mishra, Director (Training/ Project), National Power Training Institute, NPTI Complex, Sector-33, Faridabad- 121003" को भेजे। 

«
Next
Newer Post
»
Previous
Older Post