» » जानिए गूगल के नए सीईओ सुन्दर पिचाई के बारे में

12 जुलाई 1972 को चेन्नई, तमिलनाडु (भारत) में जन्मे सुन्दर पिचाई 10 अगस्त 2015 को गूगल का नए सीईओ नियुक्त किया गया।  सुन्दर ने इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ खड़गपुर से इन्जिनीरिंग की पढाई पूरी की, इसके बाद स्टोनोफोर्ड यूनिवर्सिटी से मैटेरियल साइंस में एमएस किया। उन्होंने व्हाटर्न स्कूल से एमबीए किया।  सुन्दर मैकेनिकल एंड कंपनी भी काम कर चुके है।

जानिए गूगल के नए सीईओ सुन्दर पिचाई के बारे में
सुन्दर पिचाई (गूगल के सीईओ)

गूगल में करियर - सुन्दर पिचाई ने 2004 में गूगल ज्वाइन किया उन्होंने शुरुआती दौर में प्रोडेक्ट मैनेगमेंट और इनोवेशन के लिए काम किया। गूगल के मुख्या प्रोडेक्ट क्रोम, गूगल ओएस, और ड्राइव को विकसित करने के लिए उनका खास योगदान है।  इसके अलावा एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम को मशहूर करने में भी कई प्रयोग किये
                   गूगल ने नयी पैटन्ट कंपनी अल्फाबेट बनाई है।  अब गूगल अल्फाबेट के अधीन काम करेगा लैरी पेज अल्फाबेट के सीईओ होंगे।

क्या है खास बात - सुन्दर अपने काम को लेकर हमेशा सजग रहते है जब तक अपना लक्ष्य पूरा नहीं कर लेते, तब तक हार नहीं मानते।  उनकी टीम मैनेजमेंट स्किल भी शानदार है, दिखावे से दूर रहते है। उनके बेहतर काम को देखते हुए ट्विटर ने अपने यहाँ काम करने का ऑफर भी दिया लेकिन ठुकरा दिया।

 परिवार और स्वाभाव - सुन्दर के पिताजी इलेक्ट्रिकल इंजीनियर और माँ स्टेनोग्राफर थी।  बचपन से ही उनके घर पर पढाई का माहौल था।  सुन्दर की मेमोरी काफी तेज है वह अपने काम से जुडी हर जानकारी उंगलियो  गिना सकते है।  वह काफी शांत स्वभाव के इंसान है

क्या है विजन - वह यूजर्स को ससक्त बनाकर दुनिया में बड़ा बदलाव करना चाहते है। सुन्दर को लैरी पेज का दाहिना हाथ माना जाता है।  

livelatest
«
Next
Newer Post
»
Previous
Older Post